गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ में पठान पर बवाल: शिवसेना के दिग्गज बोले- भगवा जैसी धन्य किस्म को ठेस पहुंची, बोल्ड टोन...राग खत्म कर फिल्म पहुंचाइए

Total Views : 231
Zoom In Zoom Out Read Later Print

गुजरात में शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान पर बैन लगाने की मांग की जा रही है। ये बवाल अब छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। यहां शिवसेना ने इस फिल्म के गाने और दीपिका पादुकोण के पहने कपड़ों पर आपत्ति जताई है। चेतावनी भरे लहजे में शिवसेना छत्तीसगढ़ ने एक लेटर जारी किया है, बात न माने जाने पर खुद कार्रवाई करने की बात कही गई है।

शिवसेना छत्तीसगढ़ संगठन के प्रदेश महासचिव सुनील कुकरेजा ने एक खत, फिल्म के मेकर्स, सिनेमा हॉल संचालकों और मल्टीप्लेक्स मैनेजमेंट वालों को भेजा है। सुनील ने दैनिक भास्कर से बात-चीत में कहा, हमें बेशर्म रंग गाने पर आपत्ति है, इसमें अश्लीलता फैलाई जा रही है। इस गाने को हटाकर ही हम ये फिल्म रिलीज होने देंगे। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो यहां ये फिल्म लगने नहीं दी जाएगी हम इसकी अपील भी कर रहे हैं।

शिवसेना नेता सुनील ने कहा- इन दिनों अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर विभिन्न माध्यमों से हिन्दू धर्म और संस्कृति को निशाना बनाया जा रहा है । क्योंकि इस विश्व में हिन्दू ही सबसे ज्यादा सहिष्णु हैं किन्तु अब यह सब बर्दाश्त के बाहर होता जा रहा है। दीपिका पादुकोण टुकड़े-टुकड़े गैंग की स्लीपर सेल है। शाहरुख खान तो ड्रग पेडलर भी हैं। अब अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर देश / धर्म / संस्कृति का उपहास या अपमान कतई सहन नहीं किया जावेगा।पठान कॉन्ट्रोवर्सी के बीच शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ी है। फिल्म पर विवाद के बीच उन्होंने पहला सार्वजनिक बयान दिया। शाहरुख ने गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इशारों-इशारों में कहा, 'दुनिया चाहे कुछ भी कर ले। मैं और आप जितने भी पॉजिटिव लोग हैं... सब जिंदा हैं।' शाहरुख का इशारा सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करने वालों की तरफ था

पठान के गाने 'बेशरम रंग' में दीपिका पादुकोण ने भगवा कलर की बिकिनी पहनी है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर 'बेशरम रंग' के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। बायकॉट करने वालों का मानना है कि भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार्य नहीं है।

गुजरात में बैन करने की मांग
शाहरुख खान की फिल्म पठान को गुजरात में बैन करने की मांग की गई है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने कहा है कि गुजरात में फिल्म रिलीज हुई तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक जिम्मेदार होंगे।इनका कहना है, 'भगवा को अश्लीलता से जोड़कर फिल्म के गाने को 'बेशरम रंग' नाम दिया गया है। यह गाना बॉलीवुड की विकृत हिंदू विरोधी मानसिकता को दिखाता है। हम इन दृश्यों के साथ फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे।'

दो दिन में गाने को मिले 3 करोड़ 20 लाख व्यूज

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण फीचर्ड इस गाने को दो दिन में 3 करोड़ 20 लाख व्यूज मिल चुके हैं। इस गाने में दीपिका पादुकोण का ग्लैमरस अवतार देखने को मिला है। उनके डांस मूव्स भी काफी शानदार है। शाहरुख का भी डैशिंग लुक देखने को मिल रहा है। इस गाने को शिल्पा रॉव ने अपनी आवाज दी है, जबकि विशाल-शेखर ने इसे कंपोज किया है। गाने को कोरियोग्राफ वैभवी मर्चेंट ने किया है। रिलीज के बाद से ही ये गाना कई मायनों में सुर्खियों में है।दो दिन में गाने को मिले 3 करोड़ 20 लाख व्यूज

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण फीचर्ड इस गाने को दो दिन में 3 करोड़ 20 लाख व्यूज मिल चुके हैं। इस गाने में दीपिका पादुकोण का ग्लैमरस अवतार देखने को मिला है। उनके डांस मूव्स भी काफी शानदार है। शाहरुख का भी डैशिंग लुक देखने को मिल रहा है। इस गाने को शिल्पा रॉव ने अपनी आवाज दी है, जबकि विशाल-शेखर ने इसे कंपोज किया है। गाने को कोरियोग्राफ वैभवी मर्चेंट ने किया है। रिलीज के बाद से ही ये गाना कई मायनों में सुर्खियों में है।

​​​​​25 जनवरी को रिलीज होगी पठान

पठान मूवी 25 जनवरी को रिलीज होगी। ये हिंदी के साथ ही साउथ की भाषाओं में भी रिलीज होगी। फिल्म में दीपिका और शाहरुख के साथ ही जॉन अब्राहम भी नजर आएंगे। जॉन विलेन बने हैं। एक महीने पहले फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था। कई लोगों को यह पसंद नहीं आया था। सोशल मीडिया पर फिल्म के बायकॉट करने की मांग उठी थी। यूजर्स ने बताया था कि ये फिल्म हॉलीवुड मूवी वॉर और मार्वल्स की कॉपी है।

शाहरुख, दीपिका और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार है। इसी बीच खबरें आ रही हैं कि फिल्म के लिए तीनों लीड सेलेब्स ने मोटी रकम वसूली है। दीपिका ने जहां पठान के लिए 15 करोड़ चार्ज किए हैं, वहीं जॉन ने 20 करोड़ रुपए फीस ली है। इतना ही नहीं खबरें हैं कि शाहरुख ने पठान के लिए 100 करोड़ रुपए की फीस चार्ज की है, जो कि दोनों एक्टर्स से कई गुना ज्यादा है।

57वें बर्थडे पर टीजर रिलीज किया

शाहरुख खान ने अपने 57वें बर्थडे के मौके पर अपकमिंग फिल्म पठान का टीजर रिलीज किया। इस फिल्म के साथ शाहरुख लंबे समय बाद बतौर लीड एक्टर बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। यही वजह है कि पठान को लेकर शाहरुख के फैंस बेहद एक्साइटेड हैं। लेकिन इसी बीच कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें फिल्म का टीजर नहीं पसंद आया है। ऐसे में लाल सिंह चड्ढा, रक्षाबंधन और ब्रह्मास्त्र की तरह पठान को भी बायकॉट करने की मांग शुरू हो गई है।